Breaking

ग्राम पंचायत पेंड्री में नेहरू युवा केंद्र द्वारा कार्यक्रम किया गया

नेहरू युवा 


केंद्र चांपा के सौजन्य से विकास खंड नवागढ़ के ग्राम पंचायत पेंड्री में कौमी एकता सप्ताह की शुरूआत कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क और साबुन का वितरण कर किया गया साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। कौमी एकता पखवाड़ा एक सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान के तहत 19 से 25 नवंबर तक प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी कुमारी शीला कश्यप ने 




की। उन्होंने कहा कि हमारा समाज तभी तरक्की कर सकता है जब सब एक साथ मिलकर, एकजुट होकर समाज के हित के लिए कार्य करेंगे। एकता अखण्डता को बनाये रखने के लिए भारत सरकार हर वर्ष कौमी एकता दिवस का आयोजन कर रही है। यह पखवाड़ा भारत में हर जगह मनाया जाता है कौमी एकता सप्ताह के तहत अल्पसंख्यक दिवस, भाषाही सद्भावना, कमजोर वर्ग, सांस्कृतिक एकता, महिला, संरक्षण दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य लोगों को एकजुट और भाईचारे में बंधना है।
ग्राम पंचायत पेंड्री के सरपंच कुमारी सीमा ने कहा कि पूरे विश्व में महिलाओं की स्थिति विचारणीय है। आए दिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, शोषण, घरेलू हिंसा आदि हो रहे हैं। महिलाओं को सशक्त करने की जरूरत है और समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है। युवा समाजसेवी सेवकराम कश्यप ने कहा कि भारत एक धर्म निरपेक्ष देश है, जिसमें सभी को अपनी धार्मिक मान्यता के मुताबिक पूजापाठ आदि करने की छूट है। हमारा कर्तव्य है कि हम दूसरे के धर्म व परंपराओं का सम्मान करें और आपसी भाईचारा बनाकर रखें। लोगों को एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए आपसी भाईचारा कायम रखने का संदेश दिया।
इस मौके पर सहयोग सेवा समिति के अध्यक्ष फलेश कुमार, सचिव हेमंत साहू, अनिल कुमार, तारू साहू जागेश महंत, देव नायक, राजशेखर जांगड़े, परमेश्वर साहू, आदि सभी सदस्यों सहित गांव के लोग मौजूद रहे।
Powered by Blogger.