Breaking

नेहरू युवा केंद्र चांपा के तत्वधान में महात्मा गांधी जयंती मनाया गया ।समाज सेविका शिला कश्यप की उपस्थिति में।

नेहरू 

युवा केन्द्र द्वारा 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक चल रही फिट इंडिया युवा क्लब अभियान का आज गांधी जयंती हुआ समापन


नवागढ़।  नेहरू युवा केन्द्र चांपा के तत्वावधान में जिला युवा समन्यवक श्री राहुल सैनी के कुशल निर्देशन और मार्गदर्शन में नवागढ़ ब्लॉक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका कुमारी शीला कश्यप और युवा मंडल के सदस्यों द्वारा नवागढ़ ब्लॉक में फिट इंडिया प्लॉगिंग रन का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका कुमारी शीला कश्यप ने बताया कि  नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में विगत 15 अगस्त से चल रहा फिट इंडिया युवा क्लब अभियान आखिरी चरण में पहुंच चुका है। 

अभियान के तहत जिले के समस्त विकासखंडों में विभिन्न फिटनेस गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। कार्यक्रम का समापन गांधी जयंती पर दो अक्टूबर को किया गया। अभियान के तहत नेहरू युवा केन्द्र चांपा से सम्बद्ध युवा मंडलों से जुड़े युवाओं के बीच योग, दौड़ व अन्य शारीरिक गतिविधिया कराई जा रही हैं। यह अभियान 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक संपूर्ण भारतवर्श में मनाया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं में फिटनेस को लेकर जागरू कता फैलाना है, ताकि युवा अपने शरीर को फिट रखकर शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकें। डोगरा ने बताया कि आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 151 जयंती के अवसर पर ग्राम तुलसी में स्थित महामाया मंदिर, हेण्ड पंप, तालाब के किनारे, और चौक चौराहे में युवा स्वयंसेवकों द्वारा स्वच्छता अभियान व फिट इंडिया रन के माध्यम से अभियान का समापन किया गया। जिसमें विकासखंड नवागढ़ के 10 से अधिक युवा मंडलों के युवक-युवतियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। महात्मा गांधी जी का सपना था कि देश को स्वच्छ किया जाए, क्योंकि स्वच्छ भारत ही गरीबी और रोग से मुक्त हो पाएगा।वही इस अभियान से लोगो मे फिटनेस के साथ-साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। फिट इंडिया प्लॉगिंग रन कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के समस्त युवा स्वयंसेवक,यूथ क्लब के सदस्य, नेहरू युवा केन्द्र के समस्त 2 किमी. तक जॉगिंग कर रास्ते मे पड़े प्लास्टिक कचरे को जमा किया और जॉगिंग करते हुए स्थानीय लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर समस्त प्रतिभागियों द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए,”गंदगी हटाओ, स्वच्छ एवं सुंदर भारत देश बनाओ”,”हम सब ने यह ठाना है, भारत को स्वच्छ बनाना है”,”जब स्वच्छ होगा देश हमारा, तो हर तरफ खुशहाली होगी”,”

प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ”,”कपड़े और जूट बैग को अपनाना है,प्लास्टिक को हटाना है”,”स्वच्छ राष्ट्र बनाना है,हर घर से प्लास्टिक को हटाना है” आदि नारे लगाये और दीवार लेखन भी किये। इस कार्यक्रम में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगो मे सामाजिक दूरी तथा मास्क का विशेष ध्यान रखा गया फिट इंडिया प्लॉगिंग रन कार्यक्रम में ग्राम तुलसी के सदस्यों का भी सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम श्रीमती सुकमत बाई कश्यप, कुमारी गार्गी, कुमारी काजल, कुमारी सुक्रिया कश्यप, कुमारी किरन, कुमारी लता, कुमारी प्रिया, कुमारी पूजा निर्मलकर, कुमारी नेहा कश्यप, युवराज कश्यप, पुष्पेन्द्र कश्यप विभिन्न यूथ क्लब के सदस्यगण आदि भारी संख्या में मौजूद रहे।
Powered by Blogger.